Home Trending Videos Photos

Kisan Credit Card Yojana Update: पीएम किसान के तहत फ्री में दिए जायेंगे KCC, जानिए कैसे प्राप्त करें फ्री किसान क्रेडिट कार्ड


pm
 kisan credit card

Update Kisan Credit Card Yojana: सरकार के द्वारा घोषित की गई नई योजना के तहत किसानों को फ्री में Kisan Credit Card पीएम किसान के तहत दिया जा रहा है। यदि आप KCC किसान क्रेडिट कार्ड डाउनलोड या फिर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो यह ऑनलाइन आवेदन पत्र पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया है वही किसान निधि में लाभ पाने के लिए pmkisan.gov.in पर जाकर सुविधा का लाभ उठाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना होगा।

Update Kisan Credit Card Yojana

Kisan credit card yojana in hindi
kisan credit card yojana in hindi

केंद्र सरकार के द्वारा किसान Kisan Credit Card Yojana के साथ ही सभी पीएम किसान सम्मान निधि हमें लाभ पाने वालों की संतृप्त के लिए अभियान शुरू किया गया है। अब वही सभी किसान बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन मोड के माध्यम से पीडीएफ प्रारूप में पीएम किसान सम्मान निधि कृषि ऋण के लिए कर्ज आवेदन पत्र आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

यदि आप Kisan Credit Card Yojana ऑनलाइन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको आधिकारिक साइट www.pmkisan.gov.in और www.agricoop.gov.in पर जाना होगा कार्ड के माध्यम से सभी किसान पीएम किसान सम्मान योजना केसीसी किसान क्रेडिट कार्ड के साथ विलय किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से फसलों के साथ-साथ मवेशियों या मत्स्य पालन में भी अधिकतम 4 फ़ीसदी रियायती संस्थागत ऋण प्राप्त किया जा सकता है।

अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों को Kisan Credit Card Yojana बनवाने के लिए अपनी बैंक शाखा पर जाकर अपनी भूल गई फसल एवं भूमि का विवरण के साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड पंजीकरण फॉर्म जमा करना पड़ेगा जिसके चलते उनका किसान क्रेडिट कार्ड आसानी से बनाया जा सकेगा।

Read Also -   How To Check Uttar Pradesh Electricity Bill From Mobile(UPPCL)

पीएम किसान लाभार्थियों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) ऑनलाइन आवेदन पत्र

Pm kisan credit card
pm kisan credit card

प्रधानमंत्री किसान के अंतर्गत लगभग 14 करोड किसानों के लिए यह सहायता योजना बनाई गई है। वही इस योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा ₹6000 उपलब्ध कराए जाते हैं। वहीं प्रत्येक किसानों के लिए प्रतिवर्ष अब तक लगभग 9.7 करोड किसान परिवारों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के चलते पंजीकृत कराया गया है।

ऐसे तो Kisan Credit Card का लाभ उठाने के लिए इसे बनवाने में अपने फसल एवं भूमि का विवरण की जानकारी अपने बैंक को जमा करने की जरूरत है इसके माध्यम से किसान बड़ी ही आसानी से केसीसी यानी किसान क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके अंतर्गत लाभान्वित हो सकते हैं। इस संबंध में आधिकारिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं जिसके माध्यम से विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

इस लेख में किसान क्रेडिट कार्ड संबंधित जानकारी आपके साथ साझा की गई है यदि यह जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से पसंद आई है तो आप इस साइट के अन्य लेख भी पढ़ सकते हैं।

Share your love