Home Trending Videos Photos

उत्तरप्रदेश सरकार हर परिवार के एक सदस्य को दे रही है सरकारी नौकरी, यहाँ जाने पूरी जानकरी

UP Govt Jobs उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश के सभी परिवार के एक सदस्य को नौकरी या स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

CM ने लखनऊ से वृहद ऋण मेले के तहत 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रुपये के ऋण वितरण और 2022-23 की 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना आरम्भ किया। ऋण मेले का आयोजन यूपी सरकार के MSME विभाग आयोजित किया गया था।

उत्तरप्रदेश सरकार हर परिवार के एक सदस्य को दे रही है सरकारी नौकरी, यहाँ जाने पूरी जानकरी
Source: Google

CM योगी ने इस अवसर पर कहा है कि, ‘जिन परिवारों में से अबतक किसी सदस्य को सरकारी नौकरी नहीं मिली, कहीं भी नौकरी/रोजगार प्राप्त नहीं हुआ है, शीघ्र ही सरकार के स्तर पर उसकी मैपिंग का कार्य होने जा रहा है. हमारा प्रारंभिक प्रयास यह होगा कि हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी/रोजगार या स्वरोजगार के साथ जोड़ें।

सीएम योगी ने प्रदेश में रोजगार सृजन की दिशा में अपनी सरकार के कार्यों का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के प्रोत्साहन तथा बैंकों के सकारात्मक सहयोग से आज राज्य के युवाओं को उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप रोजगार मिल रहा है।

CM ने कर्ज हासिल करने वालो को दी शुभकामनाए

सीएम ने बताया कि राज्य में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत से कम करते हुए तीन प्रतिशत से भी नीचे लाने में सफलता मिली है।

CM ने राज्य के MSME विभाग द्वारा आयोजित ऋण मेले में कर्ज प्राप्त करने वाले सभी उद्यमियों, कारीगरों तथा हस्तशिल्पियों को शुभकामनाय देते हुए कहा कि आज यहां 1.90 लाख उद्यमियों, हस्तशिल्पियों व कारीगरों को 16,000 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण किया गया है, जोकि बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम रहा।

Read Also -   Railway ने सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किया टिकट बुक करने के नए नियम, देखे पूरी जानकारी

2017 के बाद प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने न केवल कृषि के क्षेत्र में अनंत संभावनाओं को आगे बढ़ाया बल्कि परंपरागत उद्यम को प्रोत्साहित करने के लिए 2018 में शोध व व्यापक कार्ययोजना के साथ एक जिला एक उत्पाद ODOP योजना शुरू की गयी।

2022 में यूपी में फिर से सरकार बनाने के बाद से ही यूपी सरकार लोगों को रोजगार देने के विकल्प पर काम कर रही है, इसके लिए विभिन्न योजनाओं को लाया जा रहा है।

Share your love