Home Trending Videos Photos

Toyota Urban Cruiser Hybrid 2022: नई हाइब्रिड SUV, जाने क्या है कीमत और दमदार फीचर्स

World Best कार निर्माता कंपनी Toyota ने अपने नए एक्सयूवी Toyota Urban Cruiser Hybrid की बुकिंग स्टार्ट कर दी है। यह कार अपने हाइब्रिड पावरट्रेन के कारण Kia Seltos तथा Hyundai Creta को कार बाजार में जबरदस्त टक्कर देने वाली है। टोयोटा ने फिलहाल 25,000 रुपये से बुकिंग स्टार्ट किया है।

Toyota urban cruiser images
Source: Google

Toyota Urban Cruiser Hybrid 2022

New SUV Toyota Urban Cruiser Hyrider लेटेस्ट डिजाइन मॉडल पर बनाई गई है। इस कार में आपको ड्यूल-टोन 17-इंच मिश्र धातु पहिया और पीछे की तरफ चिकना LED टेल लैंप की एक जोड़ी मिलती है। इसमें डुअल एलईडी DRL के साथ एक अलग क्रिस्टल एक्रेलिक ग्रिल है।

साथ ही बम्पर में एक स्किड प्लेट, LED Projector Headlamp और एक बड़ा ट्रेपोजॉइडल ग्रिल है। कार की कलर कंबीनेशन की बात करें तो Toyota Urban Cruiser Hyrider आपको सात मोनोटोन और चार ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है इन सब में आपको छत काले रंग में मिलेगी।

Toyota urban cruiser interior images
Source: Google

Toyota Urban Cruiser Hyrider 2022 में टोयोटा ने कई सारे शानदार Features दिए हैं जिसमें-

  • ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • एक फ्लोटिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स
  • एक वायरलेस चार्जिंग पैड
  • हेड अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और क्रूज़ कंट्रोल
Toyota urban cruiser specification
Source: Google

डैशबोर्ड और दरवाजों पर एंबियंट लाइटिंग और सॉफ्ट-टच मैटेरियल्स की मौजूदगी ड्यूल-टोन केबिन इस कार को और ज्यादा आकर्षक बनाती है। बता दें सबसे शानदार फीचर इसमें इंजन को स्विच करने तथा एयर कंडीशन के लिए दिया गया टोयोटा i-connect है। जिसके कारण इससे 55+ कनेक्टेड फीचर्स भी मिल जाते हैं।

जिससे यूजर्स कार को अपने स्मार्टफोन के साथ पेयर कर सकते हैं, रिमोट से एयर कंडीशनिंग भी चालू कर सकते हैं या इंजन को रिमोट से स्विच कर सकते हैं।

Read Also -   Planning to buy a cheaper iPhone 14 from the US? Skip the plan and get it from these countries

Toyota Urban Cruiser Hyrider Engine

टोयोटा अपने नए एक्सयूवी Toyota Urban Cruiser Hyrider को पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश कर रही है। इसमें हाइब्रिड सिस्टम वाला 1.5-लीटर पेट्रोल-संचालित इंजन 91bhp और 122Nm का पीक आउटपुट देता है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर 79bhp और 141Nm का पावर उत्पन्न करता है।

Toyota urban cruiser images
Source: Google

इंजन और मोटर एक साथ 114bhp की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करते हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार हाइब्रिड रेडी के अन्य कारों के मुकाबले सबसे अधिक माइलेज देगा क्योंकि इंजन eCVT के साथ आता है और इसे EV मोड में भी चलाया जा सकता है।

Toyota Urban Cruiser Hyrider में इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) के साथ 1.5-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 135Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। वहीं, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है।

बता दें THS (टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम) और इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर Petrol Engine, जो 68kW का इंजन आउटपुट और 59 kW का मोटर आउटपुट देता है।

Toyota urban cruiser inside view
Source: Google

सुरक्षा दृष्टि से अगर इस कार को देखें तो टोयोटा ने इस कार में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, टीपीएमएस, वीएससी, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया है।

Toyota Urban Cruiser Hyrider 2022 PRICE In India

Carwale वेबसाइट के अनुसार Toyota Urban Cruiser Hyrider 2022 की कीमत 12 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है और मिली जानकारी के अनुसार टोयोटा अपने खास फीचर्स और कीमत के जरिए मार्केट में मौजूद SUV कारों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में लग रही है।

Read Also -   Oben Rorr EV: 1 महीने 15000 से ज्यादा बुकिंग, अक्तूबर में शुरू होगी डिलीवरी
Share your love