Home Trending Videos Photos

भारतीय बाजार में एलन मस्क की टेस्ला कर सकती है एंट्री, पर करना होगा दी गयी गाइडलाइन को पूरा

भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री महेन्द्रनाथ पांडे ने टेस्ला कंपनी का भारत में आत्मनिर्भर योजना के तहत स्वागत किया है और ये भी कहा की एलन मस्क और उनकी कंपनी भारत में अपना काम EV Electric Scootar स्टार्ट कर सकते है

पर भारतीय बाजार में अपना सामान बेचने से पहले कुछ प्रमुख गाइडलाइन को पूरा करना जरुरी है। Tesla कंपनी द्वारा मांग की जा रही है की भारत आयत शुल्क को घटा दे जिससे की हमें थोड़ा आसानी हो।

मस्क ने कहा की जब तक हमें भारत में स्थायी रूप से बाजार में सर्विस और सेल्स करने की अनुमति नहीं दी जाती तब तक हम अपना सामान यहा पर नहीं बेचेंगे।

भारतीय बाजार में एलन मस्क की टेस्ला कर सकती है एंट्री, पर करना होगा दी गयी गाइडलाइन को पूरा
Source: Google

मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाने का निर्णय

twitter में कहते हुए एलन मस्क ने बताया की हमारी योजनाय भारत में अपना सामान बेचने की है, पर जब तक हमें अनुमति नहीं मिलती, हमारी तरफ से कोई प्लांट नहीं लगाया जायेगा।

भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री ने आत्म निर्भर भारत योजना में अडिग रहते हुए कहा की टेस्ला का भारत में बहुत बहुत स्वागत है पर एलन मस्क को देश की नीतियों का पालन करना चाहिए।

भारतीय बाजार में एलन मस्क की टेस्ला कर सकती है एंट्री, पर करना होगा दी गयी गाइडलाइन को पूरा
Source: Google

प्रोडक्शन के बाद मिल सकती है कर में छूट

भारत सरकार द्वारा टेस्ला कंपनी को अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए स्वागत किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा की टेस्ला अपना भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू कर सकता है पर उन्हें यहाँ की गाइडलाइन को ध्यान रखना होगा।

हमारे पास सभी योग्यताएं उपलब्ध हैं, विक्रेता उपलब्ध हैं, हमारे पास हर तरह की तकनीक है और उसकी वजह से वह लागत भी कम कर सकते हैं।

Read Also -   Kusum Yojana Registration: पीएम कुसुम योजना शुरू, किसानों को मिलेगी 90% सब्सिडी, ऐसे करे आवेदन

टेस्ला हुई थी भारत में रजिस्टर्ड

भारत में दो साल पहले ही टेस्ला का रजिस्ट्रेशन किया गया था। गडकरी ने कहा था कि टेस्ला ईवी का निर्माण चीन में करके भारत में बेचने आये यह किसी भी तरह से सही नहीं हो सकता है, क्योंकि यह एक अच्छा प्रस्ताव देश के हिसाब से नहीं हो सकता।

जानकारी के मुताबिक एक रिपोर्ट में नितिन गडकरी ने कहा की “उनसे हमारा अनुरोध है कि मस्क भारत आएं और यहां निर्माण कार्य करें।” 2020 में  टेस्ला ने औपचारिक रूप से टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक सहायक कंपनी के द्वारा भारत में खुद को रजिस्टर्ड किया था।

Share your love