Home Trending Videos Photos

Tata Blackbird: फीचर्स देख हो जाओगे हैरान आने के बाद लगा देगी आग, अब क्या करेगी Creta

Tata Blackbird: भारत के जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स यातायात के क्षेत्र में अपना दबदबा बनाने में बड़ी तेजी से लगी हुई है। टाटा मोटर्स अपने वाहन के पोर्टफोलियो को काफी तेजी से दिन प्रतिदिन अपडेट करती जा रही है।

कुछ सूत्रों की माने तो टाटा अपनी नई कार SUV Tata Blackbird पर बहुत जोरों से काम कर रही है जोकि टाटा कंपनी की सबसे बेस्ट वाहन Compact SUV Nexon पर आधारित होगी जोकि टाटा की बेस्ट सेलिंग कार में से एक है जो कि असल में काफी दमदार वाहन है।

Tata blackbird launch
tata blackbird launch

एक्सयूवी लॉन्चिंग की खबर काफी लंबे समय से सुर्खियों पर है। ऐसा भी हो सकता है कि यह कार जल्द ही देखने को मिल जाए। इसे x1 आर्किटेक्चर पर तैयार किया जा रहा है। खबर सामने यह भी आ रही है की ये कूपे स्टाइलिश एसयूवी होने वाली है। टाटा नेक्सॉन कूपे पर आधारित ये एसयूवी संभवत: 4 मीटर नेक्सॉन से ज्यादा लंबी हो सकती है। इसकी लंबाई लगभग 4.3 मीटर तक बताई जा रही है।

आपको यह बता दें Tata Blackbird SUV की तैयारी में टाटा बहुत लंबे अरसे से लगा हुआ है और इसकी चर्चा पहली बार 2018 में देखने को मिली थी। उस दौरान टाटा ने अपने कई सारे नए मॉडलों को भी सामने पेश किया था। अभी तक टाटा कंपनी की तरफ से इस कार को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Tata blackbird specifications
tata blackbird specifications

संभावना यह लगाई जा रही है कि जल्द ही टाटा इस सबंध में कोई नई जानकारी प्रस्तुत करेगा। एक बार बाजार में लॉन्च होने के बाद टाटा एसयूवी इन एसयूवी टाटा हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे सभी माडलो को काफी भयंकर टक्कर दे सकता है। टाटा कंपनी की तरफ से tata blackbird exterior में सबसे बड़ा बदलाव किया जाने वाला है जो कि सभी कार लवर्स के लिए काफी अच्छी बात होने वाली है। वहीं पर ए-पिलर्स और दरवाजों को नेक्सॉन से आईडिया लेकर बनाया जा सकता है।

Read Also -   Toyota Urban Cruiser Hybrid 2022: नई हाइब्रिड SUV, जाने क्या है कीमत और दमदार फीचर्स

Tata Blackbird Price In India

Tata blackbird
Tata Blackbird

बात अगर Tata SUV के फीचर्स के बारे में करे तो अभी तक इसके फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है लेकिन वहीं पर इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे तमाम फीचर्स को दिया जा सकता है। वही अगर बात करे इसके प्राइस के बारे में तो इसकी कीमत हैरियर से काम हो सकती है।

Share your love