Home Trending Videos Photos

Shramik Parivar Tirth Yojana 2022: सरकार उठा रही है पूरा खर्च, अब श्रमिक भी कर सकेंगे तीर्थ यात्रा, यहाँ जाने पूरी जानकारी

Shramik Parivar Tirth Yojana 2022 अब श्रमिक भी तीर्थ यात्रा कर सकेंगे क्योकि उत्तर प्रदेश सरकार लेकर आ रही है एक खास योजना। इस योजना के माध्यम से सरकार मजदूरों और श्रमिकों को तीर्थ यात्रा में भेजेगी।

अगर आप भी तीर्थ यात्रा करने का मन बना रहे हैं, तो आपके खाते में सरकार द्वारा 12 हजार रुपये दिए जाएंगे। इस योजना की खास बात ये है की इसका लाभ सभी धर्मों के लोग उठा पाएंगे। सरकार की इस योजना का लाभ उठाकर श्रमिक अपने परिवार के सदस्यों को धार्मिक यात्रा करवा सकते हैं।

Shramik parivar tirth yojana 2022: सरकार उठा रही है पूरा खर्च, अब श्रमिक भी कर सकेंगे तीर्थ यात्रा, यहाँ जाने पूरी जानकारी
Source: Google

UP Govt की इस योजना का नाम श्रवण कुमार श्रमिक परिवार धार्मिक पर्यटन यात्रा योजना है। इस योजना के अंतर्गत नई ट्रेन चलाए जाने का प्रस्ताव जारी किया जा रहा है। ऐसे में श्रमिकों को उनके परिवार सहित ट्रेन से यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। इस यात्रा में चिकित्सा समेत कई सारी सुविधाएं भी मौजूद रहेगी।

देश में मजदूरों की संख्या काफी अधिक है, जो आर्थिक परेशानियों की वजह से धार्मिक यात्रा नहीं कर सकते हैं। ऐसे में Uttar Pradesh Government श्रमिकों के लिए श्रमिक परिवार धार्मिक पर्यटन यात्रा की शुरुआत की है। 

Shramik parivar tirth yojana 2022: सरकार उठा रही है पूरा खर्च, अब श्रमिक भी कर सकेंगे तीर्थ यात्रा, यहाँ जाने पूरी जानकारी
Source: Google

Shramik Parivar Tirth Yojana के अंतर्गत सरकार श्रमिकों को 12 हजार रुपये एकमुश्त धार्मिक यात्रा करने के लिए दे रही है। उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद द्वारा ऐतिहासिक, धार्मिक एवं दर्शनीय स्थानों की यात्रा के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है।

इस योजना में धार्मिक यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए सभी पर्याप्त सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे में अगर श्रमिक तीर्थ स्थल घूमने की योजना बना रहे हैं, तो वह उत्तर प्रदेश सरकार की इस योजना का लाभ ले सकते हैं और सभी धार्मिक स्थल का भ्रमण कर सकते है।

Read Also -   सबसे लम्बी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक कार,भारत में की गयी लॉन्च
Share your love