Home Trending Videos Photos

Ola Electric S1 : ओला का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric S1) ने सोमवार के दिन S1 को लॉन्च कर दिया है जिस की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹99000 रखी गई है।

ओला इलेक्ट्रिक S1 को 15 से 31 अगस्त के बीच ₹400 शुरुआती कीमत में बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है साथ ही में कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा ओला इलेक्ट्रिक S1 की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी और इसी बीच ओला सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि अली aliexpress punched window 1 सितंबर से खुल जाएगी।

Ola Electric S1 पिछले साल लॉन्च हुई ओला इलेक्ट्रिक s1pro का काफी ज्यादा सस्ता ऑप्शन है। वहीं पर ओला इलेक्ट्रिक S1 को पिछले साल लॉन्च हुई ओल इलेक्ट्रिक S1 के प्लेटफार्म पर ही बनाया गया है।

इसी बीच EV ने यह भी दावा किया है कि ओला इलेक्ट्रिक S1 पिछले साल लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक s1pro की तरह ही move os के अलावा सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए उपलब्ध है। Ola Electric S1 पिछले साल लॉन्च हुई ओला इलेक्ट्रिक S1 प्रो के मुकाबले काफी ज्यादा सस्ती होने वाली है।

Ola electric s1  price
Ola Electric S1 Price

Ola Electric S1 Driving Range

Ola S1 में 3KWH जबरदस्त इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो कि सिर्फ एक बार ही चार्ज करने पर 141 कि मी की दूरी को आसानी से तय करने का वादा करता है। इसके साथ ही अलग-अलग तीन राइडिंग मोड के साथ भी आता है।

इको मोड 128 किमी रेंज प्रदान करता है और वहीं पर सामान्य मोड 101 किमी रेंज देता है और दूसरी तरफ सपोर्ट मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ एक बार ही चार्ज करने में 90 किमी चलता है। इसके साथ कंपनी यह भी दावा करती है ओला 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है

Read Also -   इलेक्ट्रिक वाहन नए नए Model में हो रहे लॉन्च, देख कर आप हो जायेगे इनके दीवाने
Ola s1
ola s1 Electric

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पांच अलग-अलग रंगों के साथ मार्केट में उपलब्ध होने वाली है। ओला के सीईओ ने दावा करते हुए यह कहा स्कूटर ओला S1 प्रो की सफलता से प्रभावित था जिसके 70000 से अधिक यूनिट को बेचा जा चुका है।

नया ओला स्कूटर EV निर्माता की फ्यूचर फैक्ट्री में बनाया जा रहा है इस फैक्ट्री के बारे में यह दावा किया जाता है, कि यह दुनिया की सबसे बड़ी टू व्हीलर फैक्ट्रियों में से एक है। ओला s1 प्रो के रिलीज होने के दौरान ही उसे काफी मजबूत प्रतिक्रिया मिली थी।

अगर यही पर बात करें इस कंपनी के मुकाबले को लेकर तो इस कंपनी की सीधी टक्कर बजाज चेतक, टीवीएस आइक्यूब, आदि जैसी बड़ी कंपनियां है। हालांकि स्कूटर को बड़ी बड़ी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा और उनमें से एक चुनौती यह थी कि पिछले महीने ओला स्कूटर में आग लग गई थी।

Share your love