Home Trending Videos Photos

Ola Electric Car: भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार 2024 में होगी लॉन्च, जाने जरूरी फीचर्स

Ola Electric ने पिछले सोमवार को भारत में अपनी पहली Ola Electric Car की कुछ शानदार झलक पेश की। कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पिछले साल S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था, जिसके पेश होते ही स्कूटर की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली, जिसके चलते यह बड़ा कदम उठाया गया।

साथ में उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की ओला इलेक्ट्रिक कार 2024 में अपने आधिकारिक लांच के लिए तैयार है और साथ में यह भी दावा किया कि यह कार भारत की बैटरी से चलने वाली सबसे तेज चार पहिया वाहन होगा।

Ola electric car: भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार 2024 में होगी लॉन्च, जाने जरूरी फीचर्स
OLA S1 PRO

ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी पिछली इलेक्ट्रिक स्कूटर की सफलता के बारे में बात करते हुए कहा की अभी तक ओला इलेक्ट्रिक S1 प्रो कि 70 हजार से अधिक यूनिटों को बेचा जा चुका है और इस सोमवार को ओला का सस्ता S1 स्कूटर भी लॉन्च कर दिया गया है जिसकी कीमत 99999 रुपए है।

Ola electric car in india
Ola Electric Car in india

भाविश अग्रवाल ने यह भी दावा किया की इलेक्ट्रिक कार में ऑल ग्लास रूफ, कीलेस ऑपरेशन होगा, इसका ड्रैग कोएफिशिएंट 0.21 होने वाला हैं और इसमें असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी होगा। ओला इलेक्ट्रिक ने EV के क्षेत्र में क्रांति लाने का बड़ा वादा किया वहीं पर इसके s1 pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरुआती दिनों में बहुत अच्छा रिस्पांस भी मिला।

अगर ओला इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो कुछ संकेत ऐसे आ रहे हैं जिनके अनुमान से यह बताया जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक के रिस्पांस में कुछ कमी आई है, दूसरी ओर कंपनी का यह दावा है कि बेंगलुरु के पास अपने फ्यूचर फैक्ट्री में उत्पादन क्षमताओं को जोरों शोरों से बढ़ावा दिया जा रहा है। अग्रवाल ने दावा करते हुए कहा की यह प्लांट अपनी पूरी क्षमता से हर साल एक मिलियन यानी 1000000 कारों और इलेक्ट्रिक स्कूटरओं का निर्माण चालू रखेगा।

Read Also -   Ather 450X Gen 3 Electric Scooter: स्कूटर खरीदने पर मिलेगी सब्सिडी , 146 किलोमीटर चलेगी लगातार, अभी देखें कीमत
Ola electric car
Ola Electric Car

लोगो की नजर ओला इलेक्ट्रिक कार की सभी अपडेट पर टिकी रहती है। भारतीय EV स्पेस में बैटरी से चलने वाले तीन और दो पहिया वाहनों में लोगों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी देखी जा सकती है। यात्री वाहन सेगमेंट में गतिविधियां नहीं हो रही है वहीं पर मास मार्केट सेगमेंट भी ठप पड़ा हुआ है। 3 इलेक्ट्रिक उत्पादों के साथ मास मार्केट EV में टाटा मोटर्स भी अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं। वही अगर दूसरे कंपनियों की बात करें तो इनमें से Kona EV और ZS EV भी तैयारी में लगे हुए हैं।

Ola electric car image
Ola Electric Car image

वहीं पर अन्य कंपनियां जैसे मारुति सुजुकी और टोयोटा हाइब्रिड या सीएनजी, या दोनों के समर्थन में खड़े हुए हैं। मौजूदा परिदृश्य को बैटरी चलने वाली कारों के लिए आदर्श नहीं बन सकता। लेकिन यहीं पर ओला इलेक्ट्रिक इसे मौके के रूप में देखती है, जहां से फायदा देखा जा सकता है।

Share your love