Home Trending Videos Photos

Oben Rorr EV: 1 महीने 15000 से ज्यादा बुकिंग, अक्तूबर में शुरू होगी डिलीवरी

Oben Rorr EV बैंगलोर की नई इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी Oben EV ने अपना पहला उत्पाद इसी साल लॉन्च कर दिया था। ऑल न्यू Oben Rorr Electric Motorcycle को एक्स शोरूम 99999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लांच किया गया था। इसमें फेम प्रोत्साहन एवं राज्य सरकार की सब्सिडी भी शामिल थी।

आधिकारिक रूप से बाइक लॉन्च होने के बाद 5 महीने के अंदर ही, कंपनी के पास इस बाइक के लिए 15,000 से ज्यादा की बुकिंग आ चुकी थी।

Oben rorr ev
Oben Rorr EV

Oben Rorr भारत में 15 मार्च को लांच की गई थी, वहीं पर इसकी बुकिंग 18 मार्च 2022 से शुरू हो गई थी। मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात सामने आई, ओबेन इलेक्ट्रिक की सह संस्थापक और सीईओ मधुमिता अग्रवाल ने खुलासे में बताया कि कंपनी को बहुत बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है।

इस बाइक की 9 शहर में 15000 से ज्यादा की बुकिंग हो चुकी है, वहीं पर इसे पहले चरण में बेचा जाएगा। Oben Rorr EV को शुरुआती रूप में बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, मुंबई, दिल्ली, सूरत, अहमदाबाद, और जयपुर में लांच किया जाएगा।

Oben rorr electric bike on road price
oben rorr electric bike on road price

ओबेन रोर EV एडवांस बुकिंग की कीमत ₹999 रखी गई है और इस बाइक को इस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ही बुकिंग की गई थी। हाल ही में कुछ कारणों के कारण बाइक की बुकिंग को अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। बुकिंग रोकने का कारण यह है कि पहले कंपनी शुरुआत में बुक की गई बाइक को डिलीवर करेगी इसके बाद नए ऑर्डर लेना शुरू करेगी।

अगर वहीं पर बात करें ओबेन रोर की डिलीवरी की जो कि इस साल मई में होने वाली थी, सेमीकंडक्टर की कमी एवं सप्लाई चैन की रुकावटओं के कारण देरी हो गई और इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2022 से शुरू होने वाली है।

Read Also -   Top 5 Electric Scooters: 70 हजार से कम कीमत वाले टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर देखें
Oben rorr ev price in india
Oben Rorr EV price in india

Look and desing of Oben Rorr EV

अगर यही पर इसके लुक की बात करें इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट के साथ एक सर्कुलर एलईडी हैंड लैंप के साथ लांच किया गया है। वहीं पर इसके किनारे स्किल इंडिकेटर लाइट है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से डिजिटल कर दिया गया है।

वहीं पर मोटरसाइकिल में प्रीमियम विजुअल लुक में बढ़ोतरी कर दिया गया है इसे अपने बॉडी पैनल के साथ एक मस्कुलर स्टांस मिलता जहा पर बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को भी रखा जाता है।

Oben rorr specifications
oben rorr specifications

Range and speed of Oben Rorr EV

यह मोटरसाइकिल बहुत ही अधिक आकर्षण लुक के साथ आती है वहीं दूसरी तरफ एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी की दूरी आसानी से तय करने का वादा करती है। ओबेन इलेक्ट्रिक ने कहा है, कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के हमें तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स देखने को मिलते हैं-इको, सिटी और हैवॉक। अगर इको मोड की बात करें तो इसमें इसकी स्पीड 50 किमी प्रति घंटा की स्पीड मिलती है। जबकि हैवॉक मोड में इसे 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आसानी से चलाया जा सकता है।

Fastest E-bike Oben Rorr

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक में पावर के लिए 4.4 kWH लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। जिसे 10 KW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है।

इस बाइक से 62Nm का टार्क जनरेट होता है। वहीं पर इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारत का सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक बताया जा रहा है कंपनी का दावा है कि ई बाइक सिर्फ 3 सेकंड में जीरो से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार आसानी से पकड़ने का दावा करती है। वहीं पर अगर इसकी चार्जिंग की बात करें तो यह केवल 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

Read Also -   Hydrogen Fuel Cell Bus 2022: भारत की पहली हाइड्रोजन फ्यूल सेल बस,जानें खूबियां
Oben rorr ev motorcycle
Oben Rorr EV Motorcycle

Breaking in Oben Rorr EV

यहीं पर अगर इस मोटरसाइकिल के टायर की बात करें तो यह ब्लैक कलर एलाय के साथ आता है। जो कि मांसल टायर से लिपटे हुए होते हैं वहीं पर दोनों पहियों में CBS के साथ डिस्क ब्रेक मिलता और मोटरसाइकिल में ABS नहीं है। वही इस बाइक में 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिल जाता है।

Share your love