Home Trending Videos Photos

Navratri 2022: भोपाल में नवरात्रि उत्सव पर उमड़ी श्रद्धालु की भीड़ काली मंदिर में की पूजा-अर्चना

Navratri Bhopal 2022 Video:नवरात्रि एक ऐसा त्यौहार है जिसे श्रद्धालुओं के द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है जैसे ही नवरात्रि शुरू हो जाती है उसके पहले से ही नवरात्रि का आगाज देखने को मिलने लगते हैं और लोगों के बीच उत्साह की नई किरण दिखने लगती है इसी बीच नवरात्रि का आगाज आज से शुरू हो गया है।

Navratri 2022 bhopal video
navratri 2022 bhopal video

जैसे ही नवरात्रि शुरू हुई है वैसे ही श्रद्धालुओं के बीच में माता के दर्शन पाने का उत्साह तेजी से नजर आ रहा है और माता के दर्शन पाने के लिए श्रद्धालु बड़े ही उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Navratri Bhopal Video

इसी बीच Madhya Pradesh के Bhopal में माता के दर्शन करने के लिए Navratri 2022 के इस अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ पहले दिन ही काली मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंची और धूमधाम से माता की पूजा अर्चना की।

नवरात्रि के शुभ अवसर पर भोपाल में श्रद्धालुओं को काली मां के मंदिर में जाते हुए देखा गया जिसका एक Navratri video 2022 सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें यह आसानी से देखा जा सकता है कि श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा होकर माता के मंदिर में धूमधाम से नवरात्रि का स्वागत कर रही है पूजा-पाठ बड़े ही धूमधाम एवं उत्साह के साथ करते हुए दिखाई दे रहे हैं

Navratri 2022 date and time
navratri 2022 date and time

लोगों के बीच में किसी भी त्योहार या पर्व के को लेकर लोगों के बीच में अलग ही श्रद्धा एवं उत्साह की भावना देखने को मिलती है जिसके चलते श्रद्धालु बहुत उत्साहित हो जाते हैं और धूमधाम के साथ जश्न मनाते हैं।

Read Also -   MP Job: ना चूके मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी का यह सुनहरा मौका, इन पदों पर बंपर भर्तियां

Navratri 2022 Date

नवरात्रि का यह पर्व आज से यानी 26 सितंबर से शुरू हो गया है जो कि 9 दिन तक चलेगा और नवरात्रि के 9 दिन दुर्गा मां के अलग-अलग रूप को दर्शाते हैं और इन 9 दिनों में दुर्गा मां के 9 अलग-अलग अवतारों की पूजा की जाती है और अलग-अलग प्रसाद अलग-अलग दिन पर चढ़ाए जाते हैं।

Navratri 2022: भोपाल में नवरात्रि उत्सव पर उमड़ी श्रद्धालु की भीड़ काली मंदिर में की पूजा-अर्चना
navratri 2022 status

नवरात्रि के पहले दिन यानी आज 26 सितंबर के दिन माता को स्थापित या फिर कहें विराजमान किया जाएगा फिर उसके बाद माता की विधिवत पूजा की जाती है और आवाहन दिया जाता है जिससे की माता श्रद्धालुओं के दुख दर्द दूर कर सकें एवं उन्हें खुशहाल जीवन प्रदान कर सकें।

श्रद्धालुओं की भीड़ इन 9 दिनों के लिए रोजाना मंदिरों में देखने को मिलेगी और कई बार ऐसा भी होता है कि श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में इतनी ज्यादा हो जाती है कि लोगों को दर्शन करने के लिए इंतजार करना पड़ जाता है।

इस आर्टिकल में Navratri 2022 के संबंध में चर्चा की गई है यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इस वेबसाइट पर जाकर अन्य आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

Share your love