Home Trending Videos Photos

MP पेंशनरों को दशहरे का बंपर तोहफा, बढ़कर आएगी खाते में पेंशन, आदेश हुए जारी

MP Pension News Today: पेंशन भोगियों को राज्य सरकार के द्वारा दी जाने वाली पेंशन पर महंगाई राहत मंजूर कर ली गई है जिसके चलते सभी विभागों को जल्द से जल्द महंगाई राहत का भुगतान करने का निर्देश दिया है।

जैसे यह निर्देश जारी किया गया उसके बाद सभी विभागों में आदेश जारी करना शुरू कर दिया गया है जिसके चलते सभी विभाग के कर्मचारियों को इस निर्देश का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है।

Mp govt da news latest 2022
mp govt da news latest 2022

शहरी निकायों mp पेंशनरों भोगियों एवं पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए जो कि Madhya Pradesh के निवासी हैं उन्हें 1 अगस्त 2022 से छठवां वेतनमान 28% की दर से महंगाई राहत प्रदान की जानी है।

अभी के लिए इन सभी पेंशन भोगियों को क्रमशः 174 फ़ीसदी एवं 22 फ़ीसदी की दर से महंगाई राहत प्रदान की जा रही है। जैसे ही यह नए निर्देश जारी कर दिए जाएंगे तब इन सभी पेंशन भोगियों को नए नियमों के अनुसार महंगाई राहत प्रदान की जाएगी।

Madhya pradesh
madhya pradesh

आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास भारत यादव के द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। पेंशन भोगियों एवं पारिवारिक पेंशन भोगियों को महंगाई राहत की दरों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जो कि राज्य सरकार द्वारा गत दिवस राज्य सरकार के पेंशन भोगियों के लिए राहत प्रदान की गई है।

इन सभी पेंशन भोगियों को राज्य सरकार के द्वारा इनके पेंशन पर महंगाई राहत की मंजूरी दे दी है और वही इन सभी विभागों में महंगाई राहत का भुगतान शीघ्र से शीघ्र करने के लिए निर्देशित किया है।

Read Also -   MPPSC द्वारा राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 एवं दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा 2022 का आयोजन आज

जैसे ही यह निर्देश जारी किया उसके बाद से ही सभी विभागों के द्वारा आदेश जारी करना शुरू कर दिया गया है। वही छठवें वेतन वाले सरकारी कर्मचारियों भत्ते में भी राज्य सरकार के द्वारा 7 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

MP Govt Da News Latest 2022

Mp पेंशनरों
mp पेंशनरों

MP Govt Da News Latest: बढ़ी हुई DA की दरें जिसे 1 अगस्त 2022 से बढ़ाया गया था इन सभी दरों को अभी तक लागू नहीं किया गया है। इस महंगाई भत्ते को 196 फ़ीसदी की दर से दिया जा रहा है जिसे एक मार्च 2022 से लागू किया गया था।

वही इस भत्ते को बढ़ाकर 203 फ़ीसदी किया जाना है। राज्य सरकार के सभी पेंशन भोगियों को वर्तमान में 174 फ़ीसदी और सातवें वेतनमान में 22 फ़ीसदी मिलने वाला है इन सभी दलों की अनुमति DR के द्वारा दे दी गई है।

इन सभी दलों को 1 अगस्त 2022 से छठवें वेतनमान के चलते डीआर की सभी दरें 189 फ़ीसदी एवं सातवें वेतन हमें यह दरें 28 फ़ीसदी होने वाली है।

Mp पेंशनरों को दशहरे का बंपर तोहफा, बढ़कर आएगी खाते में पेंशन, आदेश हुए जारी
mp govt da news latest 2022

सभी बढ़ी हुई दरों को सितंबर 2022 से देय योग बना दिया जाएगा एवं इन सभी दरों को सितंबर 2022 से देना होगा। वहीं दूसरी तरफ 80 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वाले सभी पेंशन भोगियों को देय अतिरिक्त पेंशन में भी डीआर देना पड़ेगा।

वही ऐसे पेंशनभोगी जो कि सेवानिवृत्ति सेवानिवृत्ति विकलांगता और मुआवजा पेंशन के अंतर्गत आते हैं इन सभी पर भी डीआर देना होगा।

Read Also -   2 मिनट में चेक करें, कहीं आपकी जमीन पर किसी का कब्ज़ा तो नहीं ?

इस आर्टिकल में पेंशनरों के संबंध में जानकारी साझा की गई है यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इस वेबसाइट पर जाकर अन्य आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं जहां पर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण लेख लिखे गए हैं।

Share your love