Home Trending Videos Photos

नुपुर शर्मा विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के निशाने पर India की 2 हजार से ज्यादा वेबसाइटें

BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की घटना के बाद से अब दो हैकर समूहों जैसे ‘ड्रैगन फोर्स मलेशिया’ और ‘हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया’ ने भारत के खिलाफ Cyber War शुरू कर दिया है। उन्होंने दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स से भी इसके लिए अपील कर दी है।

नुपुर शर्मा विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के निशाने पर india की 2 हजार से ज्यादा वेबसाइटें
Source: Google

हैकर समूहों द्वारा 2 हजार से अधिक वेबसाइटों को हैक कर लिया गया है। अहमदाबाद cyber crime ने मलेशियाई और इंडोनेशियाई सरकारों को लिखा है और इंटरपोल को दोनों समूहों के लिए लुकआउट नोटिस के लिए अपील की है। यह जानकारी शुक्रवार को अहमदाबाद साइबर क्राइम DCP अमित वसावा ने दी है।

हैकरों ने नूपुर शर्मा के घर और उनकी व्यक्तिगत जानकारियां को ऑनलाइन जारी कर दिया है। इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया।

नुपुर शर्मा विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के निशाने पर india की 2 हजार से ज्यादा वेबसाइटें
Source: Google

इसके बाद चैनल के टिकर पर नीचे ‘पवित्र पैगंबर हजरत मोहम्मद का सम्मान करें’, टीम क्रांति PK द्वारा हैक किया गया’ चलने लगा। हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली थी। यही नहीं आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल दिया तक हैक कर लिया गया, लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड ऑनलाइन लीक कर दिए गए।

दुनिया के कोने कोने में रहने वाले मुस्लिम हैकरों से की अपील

अहमदाबाद Cyber Crime ब्रांच के DCP अमित वसावा के अनुसार, ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया ने विश्व के मुल्सिम हैकर्स से अपील की है कि दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स भारत के खिलाफ साइबर जंग की शुरुआत करें।

इतना ही नहीं, अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने ये खुलासा भी किया है कि हैकर्स के ग्रुप ने भारत की दो हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक की है, आशंका है कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की हैकर्स कोई योजना बना रहे हैं।

Read Also -   ISRO maiden SSLV Mission: दोनों सैटेलाइट भटक गए, वैज्ञानिकों में मची खलबली
नुपुर शर्मा विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के निशाने पर india की 2 हजार से ज्यादा वेबसाइटें
Source: Google

इंडोनेशिया और मलेशिया सरकार को भेजा गया पत्र

DCP अमित वसावा ने यह भी बताया कि अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दोनों देशों इंडोनेशिया और मलेशिया की सरकारों को पत्र लिखा है, इस पत्र में उन्होंने दोनों हैकर्स ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई करने और इंटरपोल को लुकआउट नोटिस जारी करने के की मांग की है।

नुपुर शर्मा है कौन और क्या विवाद है ?

नूपुर शर्मा BJP की पूर्व प्रवक्ता हैं, हाल ही में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित टिप्पणी करने के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में आगजनी और तांडव मच गया है। उपद्रवियों ने हंगामा किया, उधर नूपुर शर्मा के समर्थन में आए लोगों पर खतरा मंडराने लगा।

इसी कड़ी में उदयपुर के भूत महल क्षेत्र में एक व्यक्ति की उसकी दुकान के अंदर दिनदहाड़े हत्या कर देना। इसी तरह महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर देना। जानकारी ये थी कि नूपुर शर्मा के समर्थन में उमेश ने पोस्ट किया था।

Share your love