Home Trending Videos Photos

बेटा खेल रहा था मोबाईल में गेम और पिता के बैंक खाते से काट लिए गए इतने लाख रूपए, जानिए क्या है पूरा मामला

पिता जी के मोबाइल में गेम खेल रहे बेटे को होने वाले हादसे का अंदेशा नहीं था की आगे क्या होने वाला है की तभी मोबाइल में मैसेज आता है की पिता जी के बैंक खाते से 39 लाख रूपए काट लिए गए है।

पिता जी को जब ये बात पता चली तो उनके पैरो तले से जमीन खिसक गयी, उन्हें इक पल तो होश ही न रहा पर जैसे तैसे इसकी शिकायत साइबर रेंज में कर दी गयी है। पुलिस ने मुकदमा दायर कर जांच के आदेश दे दिए है।

बेटा खेल रहा था मोबाईल में गेम और पिता के बैंक खाते से काट लिए गए इतने लाख रूपए, जानिए क्या है पूरा मामला
Source: Google

आगरा के खंदोली क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत फौजी ने एक महीने पहले साइबर रेंज में एक प्रार्थना पत्र दिया था, उन्होंने बताया कि उनके खाते से फ्रॉड करके 39 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं

और इतनी मोटी रकम कैसे निकली इसकी कोई भी जानकारी उन्हें नहीं है। बैंक से संपर्क करने पर पता चला कि पहले रकम पेटीएम से पेमेंट की गई, उसके बाद सिंगापुर के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है।

पैसा सिंगापुर के जिस बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया है, वह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है और यह वही कंपनी है जो कि बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है, भारत में काफी प्रचलित भी हुआ था।

कंपनी के खिलाफ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह पहला मामला नहीं है गेमिंग फ्रॉड का

कई मामले प्रकाश में आए हैं, जिसमें मोबाइल पर गेम खेलते समय बैंक खाते से मोटी रकम कट जाती है।

Read Also -   Apple iPhone 14 Sale: Best Deals With Lowest Price And Cashback Offers

बीते दिनों हरिपरवात क्षेत्र के एक व्यापारी के खाते से भी 30 लाख रुपये कट गए थे, उनका बेटा भी अपने पिता के मोबाइल में गेम खेलता रहता था और इसके अलावा कई अन्य व्यापारियों के खाते से भी रकम काट ली गई है, जिसके संबंध में व्यापारियों ने पुलिस से शिकायत की, जिसकी जांच चल रही है।

बेटा खेल रहा था मोबाईल में गेम और पिता के बैंक खाते से काट लिए गए इतने लाख रूपए, जानिए क्या है पूरा मामला
Source: Google

ऑनलाइन गेम खेलते समय रहे अलर्ट

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि बच्चों को ज्यादा जानकारी का पता तो रहता नहीं है कि ऑनलाइन गेम के साथ ही ऑनलाइन पेमेंट का ट्रांसजैक्शन बहुत आसान सा हो गया है और कई बार गेम में आगे बढ़ने के लिए रुपयों की हर बार मांग करते रहते है और बच्चे गेम में लेवल बढ़ाने के लिए ओके कर देते हैं जिससे अपने आप ही पैसा कटने लग जाता है। इसके कारण बड़ी मात्रा में पैसे काट लिए जाते है।

Share your love