Home Trending Videos Photos

LIC IPO Listing Update: मंगलवार को होगी निवेशकों के विश्वास की अग्नि परीक्षा

Lic ipo listing update: मंगलवार को होगी निवेशकों के विश्वास की अग्नि परीक्षा
LIC IPO Listing

एलआईसी आईपीओ लिस्टिंग यानी भारत के सबसे बड़े आईपीओ की लिस्टिंग (LIC IPO Listing) मंगलवार को होनी है लेकिन मार्केट में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कई विशेषज्ञ इसे बढ़िया आईपीओ बता रहे हैं तो कई लोग इसे घाटे का सौदा बता रहे हैं इसकी सबसे बड़ी वजह शेयर मार्केट का लगातार गिरना है इसके साथ-साथ रसिया युक्रेन संकट की वजह से भी LIC IPO Listing के लिए शेयर बाजार में कई लोग नकारात्मक बातें कर रहे हैं।

सरकार ने जुटाए करोड़ो रुपए

भारत सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम में शेयर बेचकर 2.7 अरब डॉलर जुटा लिए हैं, एक रिसर्च कंपनी TS Lombard के एनालिस्ट अमिताभ दुबे ने कहा है की , यदि LIC IPO Market Price गिरता है तो निवेशकों का मूड खराब हो सकता है और इसी के साथ साथ सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

लगातार गिर रहा LIC Grey Market Price

LIC IPO GMP आज माइनस ₹25 है, बाजार के जानकारों का कहना है की इसका मतलब है कि एलआईसी आईपीओ ग्रे मार्केट मूल्य पिछले 24 घंटों से लगभग स्थिर है, चूंकि एलआईसी आईपीओ जीएमपी आज माइनस ₹25 है, इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि LIC IPO Listing लगभग ₹ 925 ( ₹949 – ₹25) होगी जोकि निवेशकों के लिए चिंता का विषय है।

शेयर मार्केट में सरकारी कंपनियों का ट्रैक रिकॉर्ड खराब रहा है

ब्लूमबर्ग द्वारा किये गए एक रिसर्च के अनुसार शेयर बाजार में सरकारी कंपनियों का ट्रैक रिकॉर्ड हमेशा से खराब रहा है आज भी अगर शेयर बाजार में सरकारी कंपनियों को देखा जाए तो ज्यादातर कंपनियां अपने लिस्टिंग प्राइस के नीचे ही ट्रेड कर रही हैं

Read Also -   Gautam Adani news: जो मुकेश अंबानी नहीं कर पाए वो गौतम अडानी ने कर दिखाया, जानें पूरी खबर
Lic ipo listing update: मंगलवार को होगी निवेशकों के विश्वास की अग्नि परीक्षा
Bloomberg report

LIC IPO क्यों है सबसे खास

एलआईसी का मुख्यालय मुंबई में है, भारत में LIC की 2,000 शाखाएं हैं, 100,000 से अधिक कर्मचारी और 286 मिलियन पॉलिसी हैं। 65 वर्ष पुराणी इस फर्म के पास लगभग 500 बिलियन डॉलर की संपत्ति है, 250 मिलियन पॉलिसी धारक हैं ये सभी उपलब्धियां LIC IPO को ख़ास बनाती हैं।

Share your love