Home Trending Videos Photos

जानिए इस हफ्ते की 5 प्रमुख सरकारी नौकरियों के बारे में

सरकार ने हजारों पदों पर भर्ती के लिए युवाओं को सुनहरा मौका दिया है। देशभर में इन दिनों अलग-अलग विभागों और सेक्टर में हजारों पदों पर Vacancy निकली हैं। भारतीय सेना, वायुसेना से लेकर बैंक तक और डॉकयार्ड पर काम करने से लेकर कोल इंडिया में Sarkari Naukri सरकार द्वारा प्रकाशित की गयी है। जिसमे कुछ प्रमुख नौकरियो में –

जानिए इस हफ्ते की 5 प्रमुख सरकारी नौकरियों के बारे में
Source: Google

IAF Agniveer Recruitment 2022

वायुसेना द्वारा अग्निवीर वायु के तहत भर्ती की जा रही है। इसके लिए 24 जून से अप्लाई शुरू होगा। वायुसेना में भर्ती होने का सपना रखने वाले सभी युवा careerindianairforce.cdac.in पर आवेदन कर सकते है। एप्लिकेशन फॉर्म फिल करना होगा, जिसकी आखिरी तारीख 5 जुलाई है। भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को एजुकेशनल क्राइटिरिया के साथ-साथ फिजिकल टेस्ट को पास करना पड़ेगा।

Indian Army Agneepath Scheme Recruitment 2022

युवाओं को सेना में भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जुलाई से इच्छुक उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर टेक्निकल (एविएशन/ एम्युनिशन एग्जामनर), अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेडमैन 10 वीं पास और अग्निवीर ट्रेड्समैन 8 वीं पास समेत पांच ट्रेड के लिए भर्तियां निकाली गई है। https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म फिल किया जा सकता है।

IDBI Bank SCO Vacancy 2022

IDBI ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है, इस वैकेंसी के जरिए कुल 226 पदों को भरा जायेगा। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 25 जून 2022 से आखिरी तारीख 10 जुलाई 2022 होने वाली है।

Naval Dockyard Recruitment 2022

भारतीय नौसेना की ओर से मुंबई डॉकयार्ड में 338 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इस वैकेंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां सिर्फ नेवल डोकयार्ड मुंबई के लिए ही होंगी, आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 24 जून से शुरू होगी, जो 11 जुलाई तक चलेगी।

Read Also -   रीवा के 3 जनपदों में आज वोटिंग चालू है जानिए मुख्य बातें

Coal India Recruitment 2022

मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए कोल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट coalindia.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करना है। हालांकि, कोल इंडिया के इन पदों पर सिर्फ बीटेक ग्रेजुएट ही आवेदन कर सकते हैं।

ये सभी Sarkari Bharti देश की प्रमुख विभागों से प्रकाशित की जा रही है, सभी उम्म्मीद्वार अपना आवेदन अपनी योग्यता के अनुसार कर सकते है और अपना भविष्य अच्छा बना सकते है।

Share your love