Home Trending Videos Photos

JEE Main 2022: बठिंडा के मृणाल गर्ग को मिला 100 NTA स्कोर

JEE Main 2022: कहते हैं की अगर लगन एवं सच्ची मेहनत से कोई भी कार्य किया जाये तो हर सफलता संभव है, हाल ही में जारी IIT JEE Main 2022 के परीक्षा परिणामों में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है।

बठिंडा शहर के निवासी 17 वर्षीय मृणाल गर्ग ने सोमवार को जारी JEE Main 2022 के रिजल्ट में 300/300 हासिल कर टॉप रैंक हासिल कर देश एवं अपने माता पिता का नाम रोशन किया है।

मृणाल का घर बठिंडा के मिनोचा कॉलोनी में है, मृणाल शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर भुचो शहर के सेंट कबीर कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ते है।

ऐसे की JEE Main 2022 की तयारी

मृणाल वर्तमान में चंडीगढ़ में हैं एवं वहां पर स्थित श्री चैतन्य अकादमी में JEE Advance की तैयारी कर रहे हैं।

मृणाल के पिता चरणजीत गर्ग विभिन्न संस्थानों में सर्जिकल उपकरण पहुँचाते हैं जबकि मृणाल की माँ रीनू बाला एक गृहिणी हैं।

पिता ने कही ये बात

पिता ने कहा, “मेरा बड़ा बेटा भारतेश गर्ग अंतिम वर्ष में एम्स जोधुपुर में पढ़ रहा है। संगीत के शौकीन, मृणाल एक प्रशिक्षित गिटारवादक हैं और वह गाते भी हैं। वह JEE Main 2022 की पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बाहरी जीवन से दूर रहते हैं।”

कंप्यूटर साइंस से करेंगे आगे की पढ़ाई

मृणाल की इच्छा IIT Mumbai में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने की है। उनके स्कूल के डायरेक्टर प्रो एमएल अरोड़ा ने कहा कि मृणाल की JEE Main 2022 रैंक की इस उपलब्धि पर संस्थान को गर्व है।

Read Also -   SSC Delhi Police Bharti: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती 2022, जाने पूरी जानकारी
Share your love