Home Trending Videos Photos

हरियाणा का बस कंडेक्टर टिकट काटने से पहले सवारियों को पिलाता है पानी, पढ़े पूरी खबर

प्राचीन काल से कहा और सुना जा रहा है कि अगर किसी प्यासे को पानी पिला दिया तो सबसे ज्यादा पुण्य का काम कर दिया। जल है तो जीवन है, अगर तपती गर्मियों के मौसम में किसी प्यासे को एक गिलास पानी के लिए पूछ लिया, तब उसके चेहरे की रौनक जो देखते बनती है, वह सुकून से भरा चेहरा कही भी देखने को नहीं मिल सकता। ऐसे ही एक भले कंडक्टर जी के बारे में बताते है जो हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर है, जो टिकट काटने से पहले अपनी सवारियों को पानी पिला कर सुकून भरा काम कर रहे है।

पानी पिला कर बने यात्रियों के पसंदीदा कंडक्टर

उपलब्ध जानकारी के अनुसार सुरेंद्र शर्मा जी जो हरियाणा बस में कंडक्टर है, जो भी सवारी उनके बस में बैठी है, वो उनका स्वागत टिकट काट के नहीं बल्कि एक गिलाश पानी देकर करते है। उसके द्वारा किये जा रहे इस तरह के सामाजिक कार्य को देखकर लोग उनकी सराहना कर रहे है और सोशल मीडिया में खूब चर्चा में है।

हरियाणा के कांग्रेसी नेता राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सुनाई कहानी

सोशल मिडिया में ट्रेंड कर रहे सुरेंद्र शर्मा जी के बारे में हुड्डा जी ने ट्विटर में ट्ववीट करके उनकी कहानी सबको बताई। जिसमे बताया की हरियाणा रोडवेज में कार्यरत सुरेंद्र शर्मा जी जिस बस में ड्यूटी देते है उसमे पहले से ही पानी से भरा बर्तन रख लेते है और जो भी सावरिया आती रहती है उनका स्वागत पानी पिला कर करते है। भाली आनंदपुर, रोहतक के सुरेंद्र शर्मा एक प्रेरणा बन चुके है।

Read Also -   अग्निपथ योजना : कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन, ट्रेन के डिब्बों में लगाई आग
हरियाणा का बस कंडेक्टर टिकट काटने से पहले सवारियों को पिलाता है पानी, पढ़े पूरी खबर
Source: Google

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने साझा की स्टोरी

IAS अधिकारी द्वारा किया गया ट्वीट “वह सुरेंद्र शर्मा हैं। वह हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर के रूप में काम करते हैं और रोहतक के रहने वाले हैं। जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, वह सबसे पहले एक गिलास पानी देते हैं। 12 साल पहले इस सेवा में शामिल होने के बाद से धार्मिक रूप से इस रिवाज का पालन कर रहे हैं।”

अन्य सोशल मिडिया यूजर्स ने क्या कहा ?

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि “समाज में मानव जाति की सहायता के लिए रोल मॉडल हैं।” वहीं एक अन्य यूजर ने यह लिखा है कि “यह हैं भारत के असली हीरो।”

Share your love