Home Trending Videos Photos

गुलाब का फूल और आपकी पूरी ज़िंदगी बदल जाएगी, यहाँ जानिए कैसे

गुलाब के फूल की सुगंध और उसे देख करके ही एक सुकून मिल जाता है। फूलो में Rose Flower हर किसी को अपनी और आकर्षित करता है। यह ईश्वर की आराधना, स्त्री के श्रृंगार और घर की सजावट के साथ-साथ खाना पकाने और सेहत को लाभ पहुंचाने में भी बहुत ही ज्यादा काम आता है। इन सबके अलावा गुलाब के सही इस्तेमाल से जीवन में सुख और समृद्धि भी पाई जा सकती है।

गुलाब का फूल और आपकी पूरी ज़िंदगी बदल जाएगी, यहाँ जानिए कैसे
Source: Google

गुलाब के फूल के विषय में एक ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी जी बताते है कि ‘गुलाब के फूल की खुशबू जहां घर को महकाती है, वहीं चित को शांत करती है। धार्मिक शास्त्रों में इसके अलग-अलग टोटके और उपाय बताए गए हैं, जो आपकी कई तरह की समस्याओं को कम करते हैं।’

Gulab Ka Phool ke Benefit

अपने डर को दूर करने में

अगर आपको किसी बात का भय लग रहा है या फिर आपको रात में कोई बुरा सपना आता है, जिससे आप भयभीत हो कर जग जाते हैं, तो लाल गुलाब आपकी इसमें मदद कर सकता है। आपको हर मंगलवार बजरंगबली की पूजा के साथ 11 लाल गुलाब के फूल अर्पित करना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

संपत्ति की प्राप्ति के लिए

  • हर शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी की पूजा करना चाहिए हैं और उन्हें 1 खिला हुआ लाल गुलाब का फूल भेंट करना हैं, तो आपकी आर्थिक समस्याएं कम होना शुरू हो जाएंगी। वैसे तो आप ऐसा हर शुक्रवार को कर सकती हैं, मगर 21 शुक्रवार ऐसा जरूर करें।
  • व्यर्थ में धन खर्च हो रहा है तो अपने खर्चों पर काबू पाने के लिए नियमित तिजोरी में 1 लाल गुलाब का फूल रखना चाहिए।
  • पान के पत्ते में गुलाब के फूल की 7 पंखुड़ियां बांध कर देवी दुर्गा को अर्पित करें। ऐसा करने से अटका हुआ धन जल्दी प्राप्त होता है। 
Read Also -   Nag Panchami 2022: जानें नागपंचमी मनाने का वैज्ञानिक कारण

अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए

  • यदि घर में किसी व्यक्ति की तबीयत खराब है, तो रोज सुबह उसके बिस्तर या तकिए के पास 5 खिले हुए लाल गुलाब के फूल रखने चाहिए।
  • यदि किसी को तेज ज्वर आ रहा हो तो पानी में गुलाब के फूल की पंखुड़ियों को मिलाकर, उस पानी से शरीर की सफाई करनी चाहिए।
  • यदि रोगी की गुलाब के फूल और सफेद मीठे बताशे के साथ 7 बार नजर उतारी जाए तो रोगी को राहत मिलती है।
गुलाब का फूल और आपकी पूरी ज़िंदगी बदल जाएगी, यहाँ जानिए कैसे
Source: Google

अपने काम करने की जगह को सकारात्मक बनाने में

  • आपको कार्यस्‍थल पर कोई सहकर्मी परेशान कर रहा है या आपके लिए नकारात्‍मक वातावरण बना रहा है, तो अपनी काम की डेस्‍क पर रोज 2 Fresh Red Rose के फूल ले जाकर रखें। ऐसा करने से वातावरण में सुधार होगा।
  • लाल गुलाब का फूल अपने कपड़े या बालों में लगाकर घर से यदि बाहर निकलते हैं, तो जिस कार्य के लिए जा रहे हैं उसे सफलतापूर्वक पूर्ण रूप देने में आपको काफी मदद मिलेगी।

ऊपर दिए गए सभी टोटके एक बार जरूर उपयोग में लाये, जिससे आपके Life में फ़ैल रही परेशानियों को रोका जा सके और आगे बढ़ कर बिना किसी चिंता के अपना जीवन जी सके।

Share your love