Home Trending Videos Photos

मध्य प्रदेश में इस दिन से होंगे सरकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर, कैबिनेट का फैसला आया सामने

MP Transfer News Today: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा उनकी मंत्रिपरिषद ने सभी सरकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण में जो रोक लगी हुई थी उसे हटाने का फैसला सुना दिया है।

Mp transfer list today 2022
mp transfer list today 2022

तबादलों की तारीख का निर्धारण कैबिनेट में हुई मीटिंग के माध्यम से कर दिया गया है। आपको यह बता दें कि पंचायत एवं नगर पालिका के कारण सरकारी कर्मचारियों के तबादले प्रभावित हो गए थे और जिसकी वजह से उन पर रोक लगा दी गई थी।

मध्य प्रदेश में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि 17 सितंबर से 5 अक्टूबर 2022 तक सभी सरकारी कर्मचारियों के तबादला हो जाना चाहिए।

MP Transfer News 2022

Mp judge transfer list 2022
mp judge transfer list 2022

कर्मचारियों को ट्रांसफर करने की पॉलिसी को सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा पहले ही तैयार किया जा चुका है और वही उम्मीद जताई जा रही है कि इस सप्ताह के अंदर मध्यप्रदेश शासन के द्वारा MP Transfer नीतियों की आधिकारिक घोषणा एवं पुष्टि कर दी जाएगी जिससे कि आने वाले समय में इस कार्य को अंजाम दिया जा सके।

जानकारी यह सामने आ रही है कि इस जिले के भीतर सभी सरकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण, स्थानांतरण प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से किया जाएगा।

Mp transfer news today
mp transfer news today

वहीं यह भी बताया गया है कि किसी भी संघ वर्ग में 20 परसेंट से ज्यादा स्थानांतरण नहीं होना चाहिए। दूरस्थ इलाकों में आदिवासी विकास खंड के सथनीय अधिकारियों को तभी स्थानांतरित किया जाएगा जब उस पद पर दूसरे अधिकारी के द्वारा कार्य ग्रहण कर लिया जाता।

Mp transfer news 2022
mp transfer news 2022

ऐसे सरकारी कर्मचारी जो कि अविवाहित तलाकशुदा परिपक्वता महिलाओं के प्रकरण उनमें इन सभी सरकारी कर्मचारियों को उनके जिले में स्थानांतरित किया जा सकता है। MP Transfer List Online जाकर देखा जा सकता है।

Read Also -   केंद्र सरकार देने जा रही है मध्य प्रदेश को सबसे बड़ी सौगात, 150 करोड़ का प्रावधान, बनेगे कई सारे Flyover

यदि कोई सरकारी कर्मचारी 40% या फिर उससे ज्यादा दिव्यांगता या फिर इससे अधिक दिव्यांग है और वही ऐसे कर्मचारी भी जो कि एक वर्ष से कम समय में सेवा अवधि पर रहे हैं उनका तबादला रोक दिया गया है सिर्फ वही कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा जो कि बताए गए नियमों के अंतर्गत आते हैं।

Mphc transfer list
mphc transfer list

यदि आप Madhya Pradesh के कर्मचारियों में से आते हैं जो सरकारी नौकरी कर रहे हैं या फिर शासकीय जॉब में है और MP Transfer का इंतजार कर रहे थे जो कि कुछ कारणों बस रोक दिया गया था तो अब आप यह खबर पढ़ने के बाद खुश हो सकते हैं क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार एवं शिवराज सिंह चौहान की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है कि जल्द से जल्द सभी शासकीय कर्मचारियों का तबादला शुरू कर दिया जाएगा जिससे कि यह सभी कर्मचारी अपनी मनचाही जगह पर स्थानांतरित हो सकते हैं।

आर्टिकल में शासकीय कर्मचारियों के स्थानांतरण संबंधी जानकारी साझा की गई है यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इस वेबसाइट पर जाकर अन्य लेख भी पढ़ सकते हैं जिसमें आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई है।

Share your love