Home Trending Videos Photos

गौतम अडानी NDTV के मालिक जल्द ही बनेंगे ? पढ़े पूरी खबर

गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत और एशिया के सबसे अमीर रईस में से एक है, उन्होंने ने 34 साल पुराने न्यूज़ चैनल (NDTV) को अधिग्रहण कर लिया है और आपको बता दे यह अधिग्रहण बकाया राशि न भुगतान करने के कारण हुई है।

NEW DELHI: India और Asia के रईस गौतम अडानी (GAUTAM ADANI) देश का सबसे लोकप्रिय न्यूज़ चैनल NDTV खरीदने जा रहे है इस खबर के आते ही शेयर का भाव 5 फीसदी तक बढ़ गया। बीएसई(BSE) पे 384.50 तक पहुंच गया दिलचस्प बात ये है की पिछले साल इसकी कीमत 71.50 रुपये थी यानि इसमें एक साल के अंदर 440 की अधिक की तेजी आयी है अडानी ग्रुप ने 29.18% शेयर खरीद लिए है और 26% खरीदने की तैयारी हो रही है।

गौतम अडानी ndtv के मालिक जल्द ही बनेंगे? पढ़े पूरी खबर
gatuam adani

कैसे किया Takeover

RRPR ने वर्ष 2009-10 में एक लोन लिया था,इसने यह लोन VCPL (विश्व प्रधान कारमर्सिअल प्राइवेट लिमिटेड) से लिया था। RRPR ने लोन लेते समय यह बात कही थी की अगर हम लोन न चुका पाए तो आप हमारे लोन को शेयर में बदल देना। और यह 1.14 BILLION रूपीस की यह डील थी।

Adani की कैसे एंट्री हुई

अडानी ने इस अप्रैल एक कम्पनी बनाई AMG Media Networks और इस कम्पनी ने VCPL को खरीद लिया। अडानी ने अप्रत्यक्ष रूप से कम्पनी का 29% हिस्सेदारी अपने पास ले लिया है और अडानी ने 493 करोड़ का खुला ऑफर दिया है 26% के लिए और इसके Par Share की कीमत 294 रूपये लगाई है।

Adani करते क्या है

34 साल पहले शुरू हुई Adani Company जिसने वर्तमान में बहुत से क्षेत्र में अपना दबदबा बना रखा है अडानी देश में नहीं अपितु विदेशो में भी विभिन्न कम्पनियो में निवेश किया हुआ है। जिस जिस क्षेत्र को आप जानते हो चाहे Adani Enterprise, Adani Ports & SEZ, Adani Green Energy, Adani Power, Adani Transmission, Ambuja Cements, ACC, Adani Wilmar, Adani Total Gas, North Queensland Export, Terminal, Sarguja Rail Corridor, सब अडानी ग्रुप की है। Gautam Adani भारत में नहीं बल्कि दुनिया पे अपना परचम लहरया है।

Read Also -   Sukanya Samriddhi Account Latest Update: बदल गई सुकन्या खाते की ब्याज दर अब मिलेगा 2 गुना लाभ, देखें नया अपडेट
Share your love