Home Trending Videos Photos

Gautam Adani news: जो मुकेश अंबानी नहीं कर पाए वो गौतम अडानी ने कर दिखाया, जानें पूरी खबर

Gautam Adani: भारत के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी जोकि अडानी ग्रुप के चेयरमैन है। दुनिया के सबसे अमीर तीसरे शख्स बन चुके हैं। दुनिया के सबसे अमीर Top 10 की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए गौतम अडानी ने फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड आरनॉल्ट Bernard Arnault को पीछे छोड़ दिया है।

Gautam adani house
gautam adani house

दुनिया की सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में उनसे आगे टेस्ला Tesla के सीईओ एलन मस्क Elon Musk और ऐमजॉन Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस Jeff Bezos ही बचे हैं। वहीं पर गौतम अडानी एशिया के पहले ऐसे इंसान बन गए हैं जिन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है। इस मुकाम को हासिल करने के बाद, दुनिया भर में लोग Gautam Adani की चर्चा कर रहे हैं।

Net Worth Of Gautam Adani

Gautam adani business list
gautam adani business list

दुनिया में सभी अमीर लोगों की Net Worth का पता लगाने वाली कंपनी ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक इन 60 सालों में गौतम अडानी की नेटवर्थ Gautam Adani Net Worth 137.4 अरब डॉलर पहुंच गई है।

वहीं पर आपको यह भी बता दें कि फरवरी में ही अडानी, मुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया के सबसे अमीर आदमी बने थे और फिर उसके बाद उनकी इनकम अप्रैल में 100 अरब डॉलर के पार आ गई और पिछले महीने ही गौतम अडानी जी ने माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेस्ट को पीछे छोड़ दुनिया के चौथी सबसे अमीर इंसान बने थे।

लेकिन वहीं पर जानने वाली बात तो यह है कि भारत के मुकेश अंबानी और चीन के जैक माँ भी कभी अमीरों की लिस्ट इस मुकाम को हासिल नहीं कर पाए। एक बार मुकेश अंबानी दुनिया की सबसे ज्यादा अमीरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंचे थे लेकिन वहीं पर गौतम अडानी जी उनसे भी कहीं ज्यादा शातिर निकले और उनसे एक कदम आगे पहुंच गए।

Read Also -   अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022: ये 7 तरीके योगाभ्यास के समय जरूर याद रखे

Business Of Gautam Adani

बीते कुछ सालों में अडानी अपने बिजनेस को आग की तरह फैला रहे हैं शुरुआती रूप में उन्होंने अपना कारोबार डायमंड ट्रेडिंग (Diamond Trading) के माध्यम से शुरू किया था वहीं पर अब उन्होंने और बड़े-बड़े कारोबार मैं अपना पैर जमा लिया है जैसे कोयले के बिजनस (Coal Business), पोर्ट्स, मीडिया, सीमेंट, एलुमिना और डेटा सेंटर।

रॉकेट की स्पीड से बढ़ी दौलत

2020 के बाद अडानी के शेयर में सो फ़ीसदी इजाफा हुआ है जिसकी बदौलत आज गौतम अडानी इस मुकाम पर हैं वही सोमवार के दिन उनकी नेटवर्थ 1.12 अरब डॉलर की बढ़त के साथ 137 अरब डॉलर के पार पहुंच चुकी है।

Share your love