Home Trending Videos Photos

पिता ने बेटे को 1 साल तक पढ़ाया Math, फिर भी बेटा हो गया फेल

China Tutor Father News चीन से एक बड़ी ही भावुक कहानी सामने आयी है, जिसमे एक पिता अपने बेटे को टीचर बनकर पुरे एक साल तक Math पढ़ाया। पिता को बहुत ही ज्यादा उम्मीद थी की मेरा बेटा अच्छे नंबर से पास हो जायेगा। पर ऐसा हुआ नहीं, कहते है न की जो सोचा हो वो अगर हो जाये फिर तो दुनिया में कोई नहीं है जो रोक ले हमें।

पिता ने बेटे को 1 साल तक पढ़ाया math, फिर भी बेटा हो गया फेल
Source: Google

इतनी मेहनत करने के बाद जब Result आता है तो सबसे ज्यादा दुखी बेटे का पिता होता है क्योकि उसने बहुत ही ज्यादा मेहनत करके उसे पढ़ाया। परीक्षा में बेटे को 100 में से 6 नंबर मिले। जिसे देख कर बेटे का पिता बहुत ही ज्यादा दुखी हो गया और उसकी आंखों में आंसू आ गए।

China के हेनान प्रांत के झेंग्झौ में रहने वाले बच्चे के माता-पिता को 23 जून को बेटे का रिजल्ट मिला। जब पिता को पता लगा कि उसका बेटा Math में सिर्फ छह नंबर पाया है, तो पिता एक दम से रो पड़ा।

पिता ने बेटे को 1 साल तक पढ़ाया math, फिर भी बेटा हो गया फेल
Source: Google

किलू इवनिंग न्यूज द्वारा चीन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया था, रिजल्ट देखने के बाद पिता ने कहा, ‘मुझे अब इसकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है. मेरी कड़ी मेहनत बेकार हो चुकी है, अब उसे खुद ही संघर्ष करने दो। पिता को बेडरूम में रोते हुए और आंसू पोछते हुए देखा जा सकता है. वहीं, बैकग्राउंड में उसकी पत्नी हसती हुई देखी जा सकती है।

पिछले एक साल से हर दिन आधी रात तक अपने बच्चे को पढ़ाता था. अपने बेटे के इतने खराब नंबर आने के बाद पिता की निराशा भी जायज है. बच्चे की मां के मुताबिक, पिछले एग्जाम में उसे 40-50 नंबर से लेकर 80-90 मिले थे।

Read Also -   प्यास सबको लगती है, गला सबका सूखता है, एक हाथी ने खुद हैंडपंप चला कर पिया पानी

ये वीडियो अब तेजी से वीबो पर वायरल हो रहा है। कई लोगों ने वीडियो को देखा तो पिता के प्रति सहानुभूति दिखाने लगे। कई लोगों ने इस बात का भी तर्क दिया कि बच्चे के Math में कम नंबर आना उसके पिता की अक्षमता को दिखाता है, कुछ लोगों ने ये भी कहा कि पिता देर रात तक पढ़ाता था, जिसकी वजह से बेटा स्कूल में ठीक तरह से ध्यान नहीं दे पाया।

एक यूजर ने लिखा ‘हर दिन आधी रात तक बच्चे को पढ़ाना सही नहीं है, लेकिन बच्चे की मानसिक स्थिति और उसके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उसे भरपूर आराम की भी बहुत जरूरत है। चीन का रहने वाला ये पिता अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।

Share your love