Home Trending Videos Photos

Electricity Bijli Bill New Update: बिजली बिल मे बडा बदलाव, अच्छे से नहीं समझा तो होंगे भारी नुकसान

Electricity Bijli Bill New Update: हाल ही में बिजली विभाग में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है और इस बदलाव की जानकारी आपको जरूर होनी चाहिए क्योंकि यह(Bijli Bill New Update) जानकारी आप सभी लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आपके घर में आने वाले बिजली बिल से जुड़ी हुई है क्योंकि जो आपके घर में बिजली बिल पहले आया करता था अब वह नहीं आएगा क्योंकि अब उसे बदल दिया गया है।

सितंबर महीने से यह नियम पूर्ण रुप से लागू कर दिया जाएगा पहले आपके घर में जो बिजली का बिल आता था वह पेपर के रूप में आता है लेकिन अब बिजली बिल को पेपर लेस कर दिया गया है।

इसका मतलब अब आपके घर में बिजली का बिल नहीं आएगा और आपके घर में जो बिजली का बिल आएगा वह आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आएगा। पेपर लेस्स बिजली बिल संबंधित पूर्ण जानकारी के लिए पढ़ते रहिए यह आर्टिकल।

Electricity Bijli Bill New Update

Electricity bijli bill new update
Electricity Bijli Bill New Update

पहले बिजली बिल से संबंधित लोगों को कुछ समस्याएं आती थी जैसे किसी के पास बिजली बिल बहुत देर से पहुंचता था लेकिन इस नए तरीके की वजह से अब आपके पास तुरंत ही बिजली का बिल आ जाया करेगा चाहे आप दुनिया के किसी कोने में रहे।

जैसे ही मीटर यूनिट के आधार पर बिजली का बिल निकल जाएगा वैसे ही आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर तुरंत आपको मैसेज आएगा जिसमें आपके बिजली के बिल से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

Electricity bijli bill new update
Electricity Bijli Bill New Update

वहीं अगर बिजली विभाग की माने तो एक सितंबर से इस प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा जिसके तहत अब बिजली का बिल आपके मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। बिजली विभाग के द्वारा उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर को लिंक कर दिया गया है जिससे भविष्य में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज ना आने की कोई समस्या ना हो।

Read Also -   पहचानिये इस शरारती बच्चे को, आज है Indian Cricket टीम का बेहतरीन गेंदबाज

बिजली विभाग के द्वारा लागू किए गए इस नियम से कई उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान हो जाएगा जैसे चाहे आप घर में रहे या बाहर आपके मोबाइल पर बिजली के बिल का मैसेज आना ही है।

इसी के चलते आपको बिजली के बिल कि ना तो कोई चिंता करने की जरूरत पड़ेगी और ना ही बिजली के बिल का इंतजार करने की क्योंकि आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर बड़ी आसानी से मैसेज भेज दिया जाएगा।

वहीं पर आप अपने बिजली के बिल को फोन के माध्यम से भी जमा कर सकते हैं और आपको अपना बिजली का बिल जमा करने के लिए किसी भी पावर हाउस सीएससी केंद्र के भी चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

Share your love