Home Trending Videos Photos

फ्लिपकार्ट से कमा सकते है हर महीने 80 हजार रूपए, जानिए कैसे ?

आप अपना बिज़नेस करना चाहते है और एक्स्ट्रा इनकम के लिए अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाना चाहते है तो अमेरिका की सबसे बड़ी कंपनी वालमार्ट के अंतर्गत आने वाली फ्लिपकार्ट से आप जुड़ सकते है और बहुत सारी इनकम कमा सकते है।

जरुरी बात ये है की इससे जुड़ने का कोई पैसा नहीं लगता और घर बैठ कर अपना काम किया जा सकता है। वालमार्ट की यह एक योजना है जिसमे ऑनलाइन पैसा कमाने वाले जुड़ सकते है।

आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलवाना चाहेंगे जो हर महीने 70 से 80 हजार कमा रहे है उनका नाम है हितेश कुमार जो पानीपत के बड़े कारोबारी है।

फ्लिपकार्ट से कमा सकते है हर महीने 80 हजार रूपए, जानिए कैसे?
Source: Google

अपना कारोबार किया स्टार्ट

आज हितेश 39 साल के है, IT सेक्टर में 8 साल देने के बाद उन्होंने खुद का हेंडलूम का कारोबार खोला, 2005 को उन्होंने अपना राजस्थान छोड़कर अपना नया कारोबार श्री बालाजी के नाम से हरियाणा के पानीपत में शुरू किया।

सोफा कवर, शेनिले सोफा फैब्रिक और टिश्यू के पर्दे बना कर बेचना शुरू कर दिया। ऑफलाइन मुनाफा तो हो ही जाता था, पर कहते है न जितना सोचा जाता था उतना नहीं मिल पा रहा था।

फ्लिपकार्ट से 2020 में जुड़े

हितेश ने 2020 से ऑनलाइन कारोबार करना शुरू कर दिया और फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स से ऑनलाइन जुड़ कर शुरुआत की, जिससे उन्हें पूरे देश के बाज़ारों का रास्ता मिल सके हितेश कुमार को इससे पहले तक ऑनलाइन कारोबार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

शुरू में तो उन्होंने इसको कमाई का एक अतिरिक्त साधन माना, पर बाद में जैसे-जैसे ग्राहकों की उनके सामान तक पहुंच बढ़ती गई, तब उन्हें समझ आ गया कि ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने का एक मजबूत तरीका है।

Read Also -   Bihar School 9th Admission 2022: बिहार सरकार पढ़ाई छोड़ चुके बच्चो को खोज कर, करवा रही स्कूल में दाखिला
फ्लिपकार्ट से कमा सकते है हर महीने 80 हजार रूपए, जानिए कैसे?
Source: Google

लॉकडाउन का मिला भरपूर साथ

2020 में Covid19 महामारी ने ऑफलाइन कारोबार को जैसे ख़तम ही कर दिया था, श्री बालाजी ऑनलाइन स्टोर का ऑनलाइन जुड़ने का फायदा अब सामने आ रहा था। कारोबार न सिर्फ़ चल रहा था बल्कि दिसंबर 2020 में उनकी बिक्री में 100 गुना से भी ज्यादा वृद्धि देखने को मिली

हितेश ने बताया कि, ऑनलाइन बिक्री की शुरुआत करने के बाद हम हर महीने का 5,00,000 से 7,00,000 लाख रुपये तक की बिक्री कर पा रहे हैं।

पिछले साल उनके ऑनलाइन कारोबार की हिस्सेदारी 10 % थी, जिसे हितेश अब 50% करना चाह रहे है। उन्हें अब 70-80 हजार तक का इनकम मिल जाता है।

कैसे जुड़े वालमार्ट के प्रोग्राम से

फ्लिपकार्ट से कमा सकते है हर महीने 80 हजार रूपए, जानिए कैसे?
Source: Google

हितेश बता रहे है की इससे जुड़ने का साधारण तरीका है की कंपनी से संपर्क करना होगा और कुछ जरूरी जानकारी देनी होगी। उसके बाद आप सब लोग भी अपने कारोबार से हर महीने 80 हजार से ज्यादा भी कमा सकते है।

वालमार्ट का मकसद है MSME को बढ़ावा देना

वॉलमार्ट ने कहा है कि वह 2027 तक भारत से हर साल चीज़ों का निर्यात तीन गुना करके 10 अरब डॉलर करना चाहता है, जिससे हितेश जैसे MSME को जबरदस्त वृद्धि मिलेगी और जो निर्यात करने की महत्वाकांक्षा रखते हैं, वॉलमार्ट अपने वृद्धि प्रोग्राम के अंतर्गत MSME को समर्थन करता रहेगा।

Share your love