Home Trending Videos Photos

CBSE ने लॉन्च किया ‘परीक्षा संगम पोर्टल’, सीबीएसई परीक्षा से सम्बंधित हर एक्टिविटी और स्टेटस कर पाएंगे चेक

CBSE Pariksha Sangam Portal केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नया पोर्टल लॉन्च किया है जिसका नाम है, ‘परीक्षा संगम पोर्टल’ इसे 3 भागो में बाटा गया है, जिसमे स्कूल सेक्शन को गंगा, सीबीएसई रिजनल ऑफिस को यमुना और हेड ऑफिस को सरस्वती नाम दिया गया है। इस पोर्टल की जानकारी इसकी आधिकारिक वेबसाइट parikshasangam.cbse.gov.in से प्राप्त कर सकते है।

Cbse ने लॉन्च किया 'परीक्षा संगम पोर्टल', सीबीएसई परीक्षा से सम्बंधित हर एक्टिविटी और स्टेटस कर पाएंगे चेक
Source: Google

परीक्षा संगम बना है 3 सेक्शन से

यमुना सेक्शन के अंदर एग्जाम रेफेरेंस, सीएमटीएम, सीएएस, ई-संदेश, सहित कई जानकारी मिलेगी। सरस्वती के अंदर और भी डिटेल्स में जानकारी प्राप्त होगी, पूरी डिटेल्स के लिए वेबसाइट्स पर विजिट सकते है। स्कूल सेक्शन को गंगा नाम दिया गया है।

इसके अलावा सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10 और 12 के परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद के साथ, यह पोर्टल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, स्टूडेंट्स इस नए पोर्टल पर भी अपना रिजल्ट देख पाएंगे। आंसरशीट की फोटो क्लिक करके अपलोड कर सकते हैं और अपने प्रश्नों को स्कूलों और अन्य परिणामों से संबंधित प्रश्नों को दर्ज करने में भी सक्षम होंगे।

CBSE Result 2022 संगम पोर्टल में देखने को मिलेगा

CBSE का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है और इस बार नए पोर्टल के माध्यम से भी सभी स्टूडेंट अपना रिजल्ट देख सकते है। हलाकि अभी तक रिजल्ट की कोई सूचना जारी नहीं की गयी है। लेकिन जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी।

Read Also -   जानिये दूध पीना किस तरह के लोगों को नुकसान करता है
Share your love