Home Trending Videos Photos

Anganwadi Big Bharti: खुशखबरी आंगनवाडी मे 23,000 पदों की होगी सीधी भर्ती

Anganwadi Big Bharti: अगर आप भी उन्हीं में से हैं जो आंगनवाड़ी की भर्ती के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो सरकार की तरफ से आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है। जिसे सुनने के बाद आप भी बहुत खुश हो जाओगे।

क्योंकि सरकार की तरफ से आप सभी के लिए सेविका, सुपरवाइजर, सहायक, वर्कर इन सभी पदों में आगनबाडी के लिए बंपर भर्ती की घोषणा की गई है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग उम्मीदवार हैं तो आप भी इस भर्ती में रजिस्ट्रेशन करवा कर इन पदों में अपनी जॉब पा सकते हैं।

जिसके लिए पहले आपको आवेदन करना होगा। अगर आप भी उन्हीं उम्मीदवारों में से हैं जो इस भर्ती के लिए बहुत लंबे अरसे से इंतजार कर रहे है तो अब आपका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि आंगनवाड़ी की तरफ से इन सभी भर्तियों की घोषणा जल्द होने वाली है।

Anganwadi big bharti: खुशखबरी आंगनवाडी मे 23,000 पदों की होगी सीधी भर्ती
Anganwadi Bharti In Madhya Predesh

Anganwadi Bharti In Madhya Predesh

केंद्र सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है की Anganwadi Bharti के सभी खाली पदों को भरने के लिए 25000 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। साथ में ही 7645 नए आंगनवाड़ी केंद्र को खोलने की इजाजत दी है। Anganwadi Bharti In Madhya Predesh पर पहली बार इतनी बड़ी संख्या में भर्ती की जा रही है।

अगर आधिकारिक जानकारी की मानें तो अभी तक राज्य में कुल 18406 रिक्त पदो के विरूध्द पर्यवेक्षिका, आंगनबाडी सेविका एवं सहायिका की बहाली की जनि है। वहीं पर केंद्र सरकार के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है की आंगनवाड़ी के 30 हजार खाली पदों पर भर्ती की जानी है।

Read Also -   सरकार अग्निवीरो को बनाएगी आंत्रप्रेन्योर, ट्रेनिंग के लिए बनाये जायेगे 21 सेंटर्स

इस बार आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आंगनबाडी कार्यकर्त्रियो चयन समिति में महिला का होना अनिवार्य कर है। साथ में ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार को पहली चयन वरीयता दी जाएगी।

Age Of Anganwadi Bharti

Anganwadi bharti in madhya predesh
Anganwadi Bharti

आंगनवाड़ी के रिक्त पदों के चयन के लिए कुछ नियम निकाले गए हैं और इन नियमों का पालन किया जाना चाहिए जैसे शहर क्षेत्र में रहने वाले गरीबों की आय ₹56460 से कम होनी चाहिए और वहीं पर इसे गांव के लिए ₹46080 कर दिया गया है। अगर आप की आयु 62 वर्ष हो जाएगी फिर आपको सेवा से निरस्त कर दिया जाएगा और वहीं पर सरकार मध्य प्रदेश में आंगनवाड़ी के लिए खाली 30000 पदों की भर्ती बहुत पहले ही निकालने वाला था।

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार की प्रमुख सचिव एस राधा चौहान ने उम्मीदवारों की भर्ती एवं नियुक्ति प्रक्रिया का पूर्णनिर्धारण कर दिया है। सहायिकाओं के लिए शैक्षिक योग्यता पांचवी पास की गई है उम्मीदवारों की आयु सीमा Anganwadi Bharti Age 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Share your love