Home Trending Videos Photos

जानिए India की खूबसूरत महिला IPS पूजा यादव की सफलता के बारे में

जब कोई खूबसूरत महिला IPS जैसे बड़े पद पर पहुंच जाती है तो इसे भगवान का अनोखा वरदान ही कहा जा सकता है। एक तो खूबसूरत होना और योग्य होना दोनों अलग-अलग बातें हैं। और आमतौर पर यह संयोग देखने को कभी कभी मिलता है।

जानिए india की खूबसूरत महिला ips पूजा यादव की सफलता के बारे में
Source: Google

लेकिन हमारे देश INDIA में कई ऐसी IAS और IPS महिलाएं हैं जो देखने में तो खूबसूरत है ही और जिन्होंने अपने संघर्ष के दम पर देश की सबसे बड़ी नौकरी प्राप्त कर सफल महिला भी बन गयी हैं।

IPS Pooja Yadav

2018 बैच की IPS POOJA YADAV. पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है। इनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ। यह देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। इनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी खूबसूरत Actress भी फेल हैं ऐसा कह सकते है।

जानिए india की खूबसूरत महिला ips पूजा यादव की सफलता के बारे में
Source: Google

इनका विवाह 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज से हुआ। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है।

Pooja Tadav के पास है M.TECH की डिग्री

पूजा को M.TECH की डिग्री प्राप्त करने के बाद कनाडा और जर्मनी में कई जॉब के ऑफर मिले। लेकिन इन्होंने विदेश जाने के बजाए अपने ही देश की सेवा करने का मन बनाया।

अपने जीवन में किया कठिन परिश्रम

IPS पूजा यादव को इस मुकाम तक पहुंचने में बहुत ही ज्यादा संघर्ष का सामना करना पड़ा था। मिली जानकारी के अनुसार एक समय ऐसा भी था जब पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए पूजा को रिसेप्शनिस्ट का JOB करना पड़ा। साथ ही वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना उनका रोज का काम था। लेकिन उनका संघर्ष रंग लाया और वह IPS अफसर बन गई।

Read Also -   गामा पहलवान कैसे रहते थे फिट, जानिए उनके रोज का Diet-Workout और कई सीक्रेट्स
जानिए india की खूबसूरत महिला ips पूजा यादव की सफलता के बारे में
Source: Google

दूसरी बार मिली सफलता

UPSC की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का काम नहीं है। पूजा यादव को भी यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए दो बार परीक्षा देनी पड़ी। इसके बाद वह आईपीएस अफसर बन पाई। दो बार किए गए प्रयास से उन्होंने काफी कुछ सीखा।

डेढ़ करोड़ की पकड़ी शराब

पूजा यादव थराद मे अपनी कार्यवाही करते हुए डेढ़ करोड़ तक की शराब को जप्त किया। जिसके बाद पूजा यादव की कारनामो की खबर चारों ओर फैल गयी। इतनी बड़ी कार्यवाही कर उन्होंने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर ही दम लिया। आईपीएस पूजा यादव के बारे में अक्सर देखने को मिलता है कि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Share your love